मुहर्रम से पहले गोपालगंज में हथियारों का जखीरा बरामद, ड्रोन कैमरे से होगी जुलूस की निगरानी

4 1 2707
Read Time5 Minute, 17 Second

बिहार के गोपालगंज में मुहर्रम जुलूस से पहले पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है. पुलिस ने घातक हथियार बेचने वाली दुकानों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में हथियार जब्त किए.नगर थाने की पुलिस ने थाना रोड में यह कार्रवाई की है. एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर हथुआ, मीरगंज, मांझा, कटेया थाने समेत पूरे जिले की पुलिस इस समय छापेमारी कर रही है. पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है.

सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि मुहर्रम के जुलूस के मद्देनजर चेकिंग अभियान चलाया गया है. प्रशासन द्वारा मुहर्रम के जुलूस पर कड़ी नजर रखी जा रही है. अगर कोई भी शख्स जुलूस के दौरान आपत्तिजनक सामान के साथ कड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही आपत्तिजनक सामान बिक्री की करने वालों पर भी कार्रवाई होगी.

मुहर्रम से पहले गोपालगंज में बड़ी मात्रा में हथियार बरामद

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि जुलूस के दौरान किसी भी तरह की विवादित वस्तु जैसे फिलिस्तीन का झंडा, डीजे और घातक हथियार को प्रतिबंधित किया गया है. जुलूस के दौरान घातक अस्त्र शस्त्र लेकर चलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

छापेमारी के दौरान 100 से अधिक तलवार, चाकू, और भाला बरामद किया गया है.इसके साथ ही घातक हथियार को खरीदने और बेचने वालों को चेतावनी दी गई है. एसपी ने बताया कि जुलूस के दौरान सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन से जुलूस पर नजर रखी जाएगी. लाइसेंस का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

सीसीटीवी और ड्रोन से रखी जाएगी जुलूस पर नजर

बता दें, बिहार के नवादा में फिलिस्तीन झंडे और टीशर्ट लहराए जाने के बाद गोपालगंज पुलिस अलर्ट हो गई है. इस बार मुहर्रम का पर्व 17 जुलाई (बुधवार) को मनाया जाएगा. इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार, मुहर्रम साल का पहला महीना होता है. इस महीने को हजरत इमाम हुसैन की शहादत के तौर पर याद किया जाता है.

(रिपोर्ट- विकास कुमार दुबे)

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

यागी का कहर: चीन, हॉन्ग कॉन्ग और वियतनाम में भारी तबाही, बचाव अभियान हुआ तेज

Yagi Storm: चीन को कुदरत की मार झेलनी पड़ रही है. इस वक्त चीन यागी तूफान से जूझ रहा है. यागी ने चीन को बहुत नुकसान पहुंचाया है. पहले बाढ़ और बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर रखा था, और अब शक्तिशाली यागी तूफान ने भीषण तबाही मचाई है.

चीन

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now